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मोबाइल उत्तरदायी डिजाइन, मोबाइल वाणिज्य, मोबाइल के अनुकूल डिजाइन, मोबाइल रणनीति

आगे देख रहे हैं: मोबाइल कॉमर्स में 5 नए रुझान

अप्रैल 1 9, 2016   कायला मार्जिनियन   0 टिप्पणियाँ

ई-कॉमर्स, जैसे कई उद्योगों, ने नई प्रौद्योगिकियों के विकास के कारण तेजी से विकास का अनुभव किया है, विशेष रूप से मोबाइल उपकरणों की बढ़ती क्षमताओं के साथ। मोबाइल वाणिज्य एक कट्टरपंथी गति से बढ़ रहा है। अब, सभी लेनदेन के लगभग एक तिहाई मोबाइल उपकरणों पर आयोजित किए जाते हैं, और यह प्रवृत्ति बढ़ने की उम्मीद है

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व्यापार मालिकों के लिए क्षितिज पर क्या झूठ है बाजार के रुझान के ऊपर रहने के लिए देख रहे हैं? सबसे प्रमुख विकास ईंट और मोर्टार शॉपिंग अनुभव और मोबाइल शॉपिंग अनुभव का संगम है। ई-कॉमर्स के प्रारंभिक दौर में, फिर एमकॉमर्स, ऐसा लग रहा था कि व्यापार मालिकों को पूरी तरह से अलग रणनीति के साथ प्रत्येक प्रॉपर्टी से संपर्क करने की सलाह दी गई थी।

हालांकि, यह प्रतीत होता है कि इन अनुभवों को ओवरलैप करना शुरू हो रहा है, और मोबाइल शॉपिंग अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए ईंट और मोर्टार अनुभवों का उपयोग करते हुए, उपभोक्ताओं मोबाइल उपकरणों का उपयोग अपने ईंट और मोर्टार शॉपिंग अनुभवों को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं।

प्रवृत्ति 1: मोबाइल ऐप + वफादारी कार्यक्रम = ग्राहक जो वापस आ रहे हैं

एक ऑनलाइन स्टोर के साथ कई ऑनलाइन व्यवसाय, या ईंट और मोर्टार व्यवसाय ने अपने मोबाइल रणनीति के हिस्से के रूप में मोबाइल एप्लिकेशन विकसित करने का विकल्प चुना है। मोबाइल एप्लिकेशन ग्राहकों के साथ जुड़ने और कनेक्ट करने का एक पूरा नया साधन प्रदान करते हैं।

एक तरह से आगे-सोच व्यवसाय नए मोबाइल उत्तरदायी ईकॉमर्स तकनीक का लाभ ले सकते हैं वफादारी या पुरस्कार कार्यक्रम के विकास के माध्यम से। स्टारबक का कार्यक्रम बेतहाशा सफल रहा है Starbuck का एप यह दर्शाता है कि उपयोगकर्ता कितनी बार Starbuck का दौरा करते हैं और जब वे कॉफी के मुफ्त कप के कारण होते हैं, तो उन्हें चेतावनी देते हैं।

प्रवृत्ति 2: मोबाइल भुगतान

प्राथमिक बाधाओं में से एक मोबाइल डेवलपर्स को मोबाइल उपकरणों पर भुगतान प्रक्रिया की सुरक्षा के बारे में चिंताओं के साथ-साथ मोबाइल डिवाइसेज़ पर पूरा किया जा रहा है। मोबाइल भुगतान त्वरित और आसानी से एक-क्लिक पेमेंट क्षमता प्रदान करके इस चुनौती का समाधान करते हैं।

मोबाइल भुगतान एक लंबे, लंबे समय से आए हैं क्योंकि वे पहली बार पेश किए गए थे। और, उनके पास ग्राहक विश्वास कमाने के लिए अभी भी एक रास्ता है हालांकि, वॉल-मार्ट जैसे बड़े ब्रांडों और बोर्ड पर टारगेट कूदते हुए और अपने स्वयं के मोबाइल भुगतान समाधान विकसित करना, यह केवल समय की बात है जब मोबाइल भुगतान ग्राहक के लिए एक दैनिक वास्तविकता है। जो व्यापार तैयार हैं और इस प्रवृत्ति के सबसे आगे हैं, वे विकास का लाभ लेने के लिए तैयार हो जाएंगे जो कि व्यापक अपनाने से अनिवार्य रूप से परिणाम होगा।

प्रवृत्ति 3: मोबाइल बीकंस और ओम्निचनेल शॉपिंग एक्सपरीएन्स

कई ईंट और मोर्टार रिटेलर्स यह महसूस कर रहे हैं कि मोबाइल डिवाइस केवल भुगतान का एक अन्य माध्यम नहीं प्रदान करते हैं, वे जानकारी के लिए प्रवेश द्वार भी प्रदान करते हैं और लाइव, उत्पादों और सेवाओं से संबंधित इंटरैक्टिव मीडिया। यहां कई तरह के मोबाइल डिवाइस इन-स्टोर शॉपिंग अनुभव को बढ़ा रहे हैं।

  • कुछ बड़े खुदरा विक्रेताओं ने मोबाइल बीकन के साथ प्रयोग किया है, दीवारों से जुड़ी डिवाइस जो स्मार्टफोन वाले ग्राहकों को उत्पादों के बारे में अधिक जानने में मदद करते हैं, दुकान में उत्पादों की खोज करते हैं और खरीदारी भी करते हैं
  • नई तकनीक ग्राहकों को उत्पादों को स्कैन करने और उनके बारे में और संभावित प्रचार के बारे में अधिक जानने की अनुमति देती है।
  • ग्राहक शिपिंग समय और लागत पर बचाने के लिए इन-स्टोर पिकअप के लिए आइटम खरीदने के लिए मोबाइल उपकरणों का भी उपयोग कर रहे हैं

प्रवृत्ति 4: पहनने योग्य तकनीक

यह अनुमान लगाया गया है कि संयुक्त राज्य की जनसंख्या का 15% हिस्सा एक पहनने योग्य डिवाइस का मालिक है और पहनता है। पहनने योग्य उपकरणों संभावित रूप से विज्ञापन और ग्राहक संचार के लिए नई सीमाएं हैं। यह उम्मीद है कि 2018 तक, 112 मिलियन यूनिट पहनने योग्य तकनीक बेची गई होगी।

स्मार्ट खुदरा विक्रेताओं ने उनके स्थान के आधार पर, प्रोन्नति और सौदों के आधार पर ग्राहकों को सतर्क करने के तरीके विकसित किए हैं। "हाइपरलोकल विज्ञापन," विपणन की नई लहर, इस नई तकनीक द्वारा संभव बना दिया है कल्पना कीजिए कूपन, उत्पाद जानकारी और स्थान चेतावनी सीधे आपके ग्राहकों की कलाई के लिए वितरित की जा रही है। हम अभी तक काफी नहीं हो सकते हैं, लेकिन ईकामर्स का भविष्य इस दिशा में आगे बढ़ रहा है।

प्रवृत्ति 5: मोबाइल छवि मान्यता (एमआईआर)

मोबाइल छवि मान्यता प्रौद्योगिकी का एक वर्तमान उपयोग ग्राहकों को कागज कैटलॉग के माध्यम से ब्राउज़ करने और उन उत्पादों को खरीदने के लिए अनुमति देता है, जिन्हें वे खरीदना चाहते हैं। तत्काल उन उत्पादों को खरीदने के लिए तुरंत चेकआउट करने का निर्देश दिया जाता है। यह "खरीदने के लिए स्नैप" तकनीक एक वेबसाइट पर प्रवेश करने या विक्रय प्रतिनिधि को कॉल करने से ज्यादा तेज और सुविधाजनक है

कुछ एमआईआर तकनीक प्रदाता किसी भी उत्पाद ग्राहक के मुकाबले "खरीदने के लिए स्नैप" करने की क्षमता पर काम कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप दोपहर के भोजन के लिए एक दोस्त से मिलते हैं और अपने नए हैंडबैग के साथ प्यार में पड़ जाते हैं। उसे याद नहीं है कि उसे कहां मिल गया है, लेकिन उसे जरूरत नहीं है। आप इसे की एक तस्वीर लेते हैं और तुरंत उत्पाद के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही इसे और फिर वहां खरीदने का विकल्प भी प्राप्त कर सकते हैं। यह तकनीक अभी तक विकसित नहीं हुई है, लेकिन यह वास्तव में केवल समय की बात है!

औसत प्रवृत्तियों के लिए व्यापक रूप से गोद लेने का औसत वर्ष छोटा है। हालांकि, नए रुझानों और उभरती प्रौद्योगिकियों की जांच करके, आधुनिक उपभोक्ता की मानसिकता को बेहतर ढंग से समझना और छोटे पैमाने पर अपनी जरूरतों के अनुकूल होना संभव है। ग्राहक की अपेक्षाएं सालाना बदल रही हैं क्योंकि नई तकनीक विकसित होती है और ग्राहकों को अपने पसंदीदा ब्रांडों के साथ इंटरैक्ट करने या नए ब्रांडों को खोजने के तरीके को बदलता है। ग्राहकों को कैसे खरीदना पसंद है, यह समझना कि वे जितना भी पैमाने पर उन्हें बेचते हैं, उतना पहला कदम है।

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